September 16, 2021

My UP News

My UP NEWS

राशन कार्ड ऑनलाइन कराने को लगे शिविर का ग्रामीणों ने उठाया लाभ

विकासनगर (डीवीएनए)। खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से आयोजित राशन कार्ड ऑनलाइन शिविर का क्षेत्रवासियों ने बढ़चढ़ कर लाभ उठाया। दो दिवसीय शिविर में साढ़े छह सौ ग्रामीण उपभोक्ताओं के राशन कार्ड अपडेट किए गये। साथ ही ग्रामीणों को विभागीय योजनाओं की जानकारी भी दी गई। दो दिवसीय शिविर के अंतिम दिन बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शिविर स्थल पहुंचकर अपने राशन कार्ड ऑनलाइन करवाये।
जिला पूर्ति अधिकारी देहरादून जेएस कंडारी ने बताया कि सहायक पूर्ति निरीक्षक जितेंद्र जोशी के नेतृत्व में आयोजित दो दिवसीय शिविर में पहले दिन 380 और दूसरे दिन 270 लोगों के राशन कार्ड अपडेट किए गए। इनमें कई लोगों के नए राशन कार्ड भी बनाये गए हैं। बताया कि क्षेत्र से लम्बे समय से राशन कार्ड में नाम ऑनलाइन न होने से उपभोक्ताओं को राशन लेने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते रोजाना क्षेत्र से शिकायतें आ रही थी। इसके मद्देनजर खाद्य मंत्री के निर्देश पर आर्य समाज मंदिर में शिविर लगाया गया।
बताया कि शिविर में प्राप्त नए राशन कार्ड के आवेदनों के आधार पर जल्द उपभोक्ताओं के कार्ड भी बनाये जाएंगे। शिविर में सहायक पूर्ति निरीक्षक जितेंद्र जोशी, डाटा एंट्री ऑपरेटर राहुल, अमित, दीपक, दिनेश, आर्य समाज के अध्यक्ष तीर्थ कुकरेजा, मोनित दुसेजा, दिनेश चांदना, राजेन्द्र जोशी, केशर आदि मौजूद रहे।

Auto Fatched From DVNA