July 29, 2021

My UP News

My UP NEWS

महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए: मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री ने जनपद गोरखपुर के जंगल कौड़िया में निर्माणाधीन महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निरीक्षण किया

महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए: मुख्यमंत्री

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने महाविद्यालय के सभी कमरों और छात्रावास के निर्माण कार्य को देखा

छात्रावास में हर प्रकार की जरूरी सुविधाएं होनी चाहिए

लखनऊ (DVNA)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद गोरखपुर के जंगल कौड़िया में निर्माणाधीन महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निरीक्षण किया। उन्हांेने निर्देश दिये कि महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए। निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महाविद्यालय के सभी कमरों और छात्रावास के निर्माण कार्य को देखा। यहां पर डिग्री काॅलेज के मुख्य भवन के साथ 90 की क्षमता का बालक और 60 की क्षमता का बालिका छात्रावास, आॅडिटोरियम आदि का निर्माण किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि छात्रावास में हर प्रकार की जरूरी सुविधाएं होनी चाहिए। उन्होंने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वे प्रत्येक सप्ताह यहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण करें और सभी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करायें, ताकि इस सत्र से ही महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में प्रवेश प्रारम्भ हो और क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का एक नया संस्थान मिल सके।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि 30.34 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है। इसके साथ ही 10.16 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। स्टेडियम में 250 लोगों की क्षमता का पवेलियन भी बन रहा है। साथ ही, सेंथेटिक रनिंग ट्रैक, कुश्ती ग्राउंड आदि का निर्माण किया जा रहा है।
निरीक्षण के दौरान जनप्रतिनिधिगण एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Auto Fatched From DVNA