October 23, 2021

My UP News

My UP NEWS

जमीनी विवाद में खेत जुताई कर रहे दो सगे भाइयों को गोलियों से भूना

रुद्रपुर 15 जून (DVNA)। उधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर में जमीनी विवाद में खेत जुताई कर रहे दो सगे भाइयों को दरोगा के भाई और बेटों ने गोलियों से भून डाला। घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। आरोपियों के घर पर दबिश दी गयी, लेकिन वे पहले ही फरार हो चुके थे। उनकी तलाश में पुलिस टीमें जुट गयी हैं। मामले में देर शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था।

आरोपियों की तलाश को पांच टीमें बनायी गयी हैं। जानकारी के अनुसार रुद्रपुर कोतवाली के बगवाड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम मलसी निवासी अजीत सिंह की प्रीतनगर में सात एकड़ जमीन है। बताया जा रहा है कि इस खेत की मेढ़ को लेकर अजीत का अपने पड़ोसी किसान राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा के परिवार से लंबे समय से विवाद चल रहा है। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे अजीत के दोनों बेटे गुरकीर्तन सिंह (30) और गुरपेज सिंह (28) ट्रैक्टर लेकर अपने खेत पर पहुंचे। दोनों खेत में पानी लगाने के बाद धान की रोपाई के लिये जुताई करने लगे। इसी बीच राकेश मिश्रा भी अपने भतीजों शिवम और शुभम के साथ वहां पहुंच गया। आरोप है कि वह दोनों भाइयों को जुताई से रोकने लगा। इसे लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गयी। पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार इसके बाद राकेश मिश्रा और उसके भतीजे पास ही स्थित अपने घर से असलहे ले आए। इसके पहले ही गुरुकीर्तन और गुरुपेज खुद को बचा पाते आरोपियों ने ताबड़तोड़ पांच राउंड फायरिंग कर दी। इससे गुरकीर्तन की मौके पर ही मौत हो गयी। उधर, जानकारी पर परिजन खेत पर पहुंचे और गंभीर हालत में घायल गुरपेज को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक उसने भी दम तोड़ दिया था। सूचना पर एसपी क्राइम मिथलेश कुमार, एसपी सिटी ममता वोहरा, सीओ सदर अमित कुमार मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम उनके घर पहुंची, लेकिन पूरा परिवार पहले ही फरार हो गया था। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी किसान का भाई (दो अन्य आरोपियों का पिता) पुलिस दरोगा है और वर्तमान में नैनीताल जिले के काठगोदाम थाने में तैनात है।
एसएसपी ने ली जानकारी, पुलिस बल तैनात: घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी दलीप सिंह कुंवर भी मलसी गांव पहुंच गये। आरोपियों के दरोगा का भाई-बेटे होने की सूचना पर उन्होंने पूरी जानकारी ली। आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस की पांच टीमें और एसओजी को लगाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, गांव में एहतियातन पुलिसबल तैनात किया गया है।
हत्याकांड में तीन लोगों का नाम सामने आया है। मामले की जांच के लिए पुलिस की पांच टीमें बनाई गई हैं। मौके से 315 बोर के पांच कारतूस के खोखे बरामद हुए हैं। मेढ़ के विवाद में दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने की बात सामने आयी है। पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। -दलीप सिंह कुंवर, एसएसपी ऊधमसिंह नगर
दोहरे हत्याकांड में तीन आरोपियों का नाम अब तक सामने आ रहा है। आरोपियों में नैनीताल जिले के काठगोदाम थाना क्षेत्र में तैनात एक दरोगा का भाई और दो बेटे शामिल हैं। परिजनों की ओर से तहरीर का इंतजार है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। -ममता बोहरा, एएसपी रुद्रपुर

Auto Fatched From DVNA