August 5, 2021

My UP News

My UP NEWS

सब्जी से भरे ट्रक में मिला 2 करोड़ 20 लाख रुपयें का गांजा, पुलिस से बचने के लिये कटहल के नीचे छीपाकर ले जा रहे थे गांजा

0-पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर की कार्रवाई
0 उत्तर प्रदेश जिला अलीगढ़ के रहने वाले दो गिरफ्तार

महासमुंद (डीवीएनए)। महासमुंद पुलिस ने सोमवार को मुखबीर की सूचना पर एक सब्जी से भरे ट्रक से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है। अवैध रूप से परिवहन किये जा रहे गांजे की कीमत 2 करोड़ 20 लाख रूपए बताई जा रही है। मामलें में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है तथा उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया है।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को महासमुंद पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि अवैध मादक पदार्थ गांजा का एक बड़ा खेप महासमुन्द होते हुए उत्तर प्रदेश व दिल्ली की ओर जाने वाला है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कोमाखान प्रभारी सिद्धेश्वर प्रताप सिंह को त्वरित कार्यावाही करने हेतु निर्देशित किया व महासमुंद जिले में प्रवेश करने वाले समस्त पाईंटों पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहन की जांच कर रही थी तभी खरियाररोड़ की तरफ से टाटा की 6 चक्का ट्रक क्रमांक पीवी सीटी 3412 महासमुन्द की ओर आ रही थी। जिसे टेमरी नाका के पास घेराबंदी कर रोका गया व वाहन की तलाशी ली गयी। वाहन में 2 लोग बैठे मिले।
दोनों ने अपना नाम देवेन्द्र सिंह पिता रमेश चन्द्र सिंहउम्र 30 वर्ष निवासी हीरपुर थाना गोंड़ा जिला अलीगढ़ एवं गुड्डु पिता बलबीर सिंह उम्र 25 वर्ष निवासी बाढ़ोना थाना लोधा जिला अलीगढ़ उप्र का होना बताया। दोनों से ओड़िशा आने का कारण व ट्रक में क्या लोड है पूछे जाने पर गोलमोल जवाब देने लगे। जवाबो में विभिन्नता एवं असमानता पाये जाने पर संदेह प्रतीत हुआ है जिसके आधार पर वाहन की तलाशी ली गई। वाहन कटहल सब्जीयों से भरा हुआ था किंतु संदेह होने पर कटहल को हटाकर वाहन की चेकिंग की गई तो नीचे बोरिओं में 10-10 किग्रा के पैकेट में भरा हुआ कुल 1100 किलो गांजा मिला। बरामद किये गए गांजे की कीमत दो करोड़ 20 लाख रूपए आंकी गई है।
वाहन पर अवैध गांजा परिवहन करते पाये जाने पर मौके पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गांजा तथा वाहन जप्त किया गया। आरोपी से गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर उडि़सा से लाना और उत्तर प्रदेश ले जाना बताया। आरोपियों द्वारा भारी मात्रा में गांजा परिवहन किये जाने पर आरोपीओं के विरूद्ध धारा 20बी एनडीपीएस के तहत कार्यवाही किया जा रहा है।

Auto Fatched From DVNA