July 24, 2021

My UP News

My UP NEWS

हाईवे पर सफर कर रहे वाहनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक, लगा लंबा जाम

कानपुर (डीवीएनए)। हाईवे पर सफर कर रहे वाहनों की रफ्तार पर सुबह शहर में फ्लाईओवर पर ब्रेक लग गया। वाहनों के खराब होने से लखनऊ, प्रयागराज और इटावा की ओर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। वहीं डायवर्जन के चलते सर्विस रोड पर भी वाहन फंस गए। करीब तीन घंटे तक पांच किमी लंबा जाम लगने से वाहन जहां के तहाँ खड़े हो गए। इसमें कई एंबुलेंस भी फंस जाने से मरीजों की जान पर बन आई।
सोमवार को प्रयागराज से दिल्ली की ओर हाईवे पर सफर कर रहे वाहन सवारों के लिए जाम परेशानियों का सबब बन गया। गुजैनी हाईवे से बर्रा कारगिल पंप के बीच फ्लाईओवर पर कुछ.कुछ दूरी पर खराब हुए वाहनों ने यातायात की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। इससे फ्लाईओवर पर जाम लग गया तो डायवर्जन के चलते तात्याटोपे नगर के पास से सर्विस रोड पर भी वाहनों के पहिए थमे रहे। नौबस्ता से भौंती की ओर जा रहा एक ट्रक सोमवार की सुबह करीब दस बजे गुजैनी हाईवे पर खराब गया था। जिससे फ्लाईओवर पर जाम लगने की शुरूआत हुई थी। डेढ़ घंटे में ट्रक की मरम्मत कर हटाया जा सका, जिसके बाद वाहन रेंगना शुरू हुए थे।
इसके कुछ ही देर बाद पांडु नदी पुल चढ़ते ही करीब सौ मीटर पर ही एक ट्राला खराब हो गया। इसे सर्विस रोड पर पांडु नदी से तात्याटोपे नगर और फ्लाइओवर पर डायवर्जन प्वाइंट से नौबस्ता के बीच भौंती की ओर फ्लाईओवर की लेन पर वाहनों की कतारें लग गई। अभी जाम खुल नहीं पाया था कि बीच में मिनी ट्रक और लोडर खराब हो गया। इससे फ्लाईओवर पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। तीन घंटे बाद भी पांच किलोमीटर लंबा जाम नहीं खुल सका था।
कई एंबुलेंस फंसी
फ्लाई ओवर पर जाम में छह से अधिक एंबुलेंस फंसी रही। इसमें दो सरकारी और बाकी प्राइवेट एंबुलेंस थीं। चार एंबुलेंस में मरीज होने के चलते किसी तरह से पुलिस ने घंटों की मशक्कत के बाद निकलवाया। इस दौरान मरीजों की जान पर बनी रही।

Auto Fatched From DVNA