October 14, 2021

My UP News

My UP NEWS

भाजपा को झटका, मुकुल रॉय की TMC में हुई घर वापसी

      कोलकाता (डीवीएनए)। पश्चिम बंगाल के चुनाव में बीजेपी के बड़े चेहरों में से एक रहे मुकुल रॉय पाला बदल कर टीएमसी में शामिल हो गए हैं। मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय भी टीएमसी में शामिल हुए। ममता बनर्जी की उपस्थिति में वह टीएमसी में शामिल हुए। इस मौके पर मंत्री सुब्रत मुखर्जी समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी ईस्टर्न मेट्रोपॉलिटन बाईपास के पास स्थित तृणमूल भवन में मौजूद थे। टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी, पूर्व विधायक सव्यसाची दत्ता सहित अन्य भी शीघ्र ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले बुधवार को टीएमसी के सीनियर लीडर और सांसद सौगत रॉय ने भी मुकुल रॉय के पार्टी में आने के स्पष्ट संकेत दिए थे।
         सौगत रॉय ने मुकुल की तारीफ करते हुए कहा था कि भले ही वह टीएमसी छोड़कर गए थे, लेकिन सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कभी खुलकर कुछ नहीं कहा था। मुकुल रॉय पिछले दिनों कोलकाता में हुई बीजेपी की मीटिंग में नहीं पहुंचे थे। उसके बाद से ही अटकलें तेज हो गई थी। इसके अलावा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मुकुल रॉय की पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। इन दो घटनाओं के बाद से इस बात के कयास लग रहे हैं कि मुकुल रॉय पार्टी छोड़ सकते हैं। इन कयासों को हवा तब और मिली, जब मुकुल रॉय के बेटे ने कहा कि राजनीति पर बाद में बात करेंगे और कुछ भी हो सकता है। मुकुल रॉय टीएमसी छोडने वाले सबसे पहले नेता थे। साल 2017 में वह पार्टी छोड़े थे। इसके बाद उन्होंने बड़ी संख्या में टीएमसी के नेताओं को तोड़ा था और उन्हें बीजेपी जॉइन कराई थी। 
     मुकुल रॉय इससे पहले बीजेपी के नदिया जिले से विधायक थे और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। साल 2017 में टीएमसी से बीजेपी में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव 2019 में मुकुल रॉय काफी सक्रिय दिखाई दिए थे, लेकिन साल 2021 के विधानसभा चुनाव में मुकुल रॉय की सक्रियता नहीं देखी गई थी। उन्होंने पार्टी के किसी दूसरे उम्मीदवार के लिए न तो चुनाव प्रचार किया था और न ही उनकी सक्रियता ही देखी गई थी। हालांकि वह अपने विधानसभा क्षेत्र से विजयी रहे थे।

Auto Fatched From DVNA