June 17, 2021

My UP News

My UP NEWS

मेडिकल स्टोरों पर छापे, बिना पर्चे बिकती मिलीं प्रतिबंधित की दवाएं

  मुरादाबाद (डीवीएनए)। ड्रग विभाग ने शहर के तीन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित दवाइयां बरामद कीं। तीन मेडिकल स्टोर पर छापे के दौरान बिल नहीं दिखाए। दवाओं के भंडारण की स्थिति भी अच्छी नहीं मिली। मेडिकल स्टोर वालों को नोटिस दिया गया है।
       मझोला थाना प्रभारी के साथ जयंतीपुर क्षेत्र में तीन मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। राधे मेडिकल स्टोर, चैधरी मेडिकल स्टोर और तस्लीम मेडिकल स्टोर ड्रग विभाग की टीम ने खंगाले। ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश जैन ने बताया कि सहायक आयुक्त ड्रग के आदेश पर मेडिकल स्टोर चेक किए गए। तीनों स्थानों पर खरीद बिक्री रजिस्टर चेक किए गए। दवाइयों का भंडारण कहीं भी बेहतर नहीं मिला। दुकानदारों ने बिल मौके पर नहीं दिखाए। नशे में प्रयुक्त होने वाली कुछ प्रतिबंधित दवाइयां भी मेडिकल स्टोर से मिली हैं। 
    तीन दवाओं के नमूने भी टीम ने भर कर लैब में भेजे हैं। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि बिल न प्रस्तुत किए जाने पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। इसके लिए दुकानदारों को नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके बाद फर्म के निलंबन एवं निरस्तीकरण की कार्रवाई भी हो सकती है। इस तरह की अन्य दुकानों को चिन्हित करके छापेमारी की जाएगी।

Auto Fatched From DVNA