June 15, 2021

My UP News

My UP NEWS

टीके फ्री हैं तो पैसे क्यों ले रहे निजी अस्पताल : राहुल

नई वैक्सीन पॉलिसी पर तंज कर फंसे राहुल

नई दिल्ली (DVNA। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुफ्त वैक्सीन देने की नई वैक्सीनेशन पॉलिसी का ऐलान भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रास नहीं आया और पीएम मोदी की आलोचन के आदतन राहुल गांधी हमलावार नजर आए। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा कि जब वैक्सीन फ्री है तो निजी अस्पतालों में इसके लिए पैसे कैसे ले सकते हैं। इसमें वह यह भी भूल गये कि सर्विस चार्ज लिया जाता है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गए। उन्होंने एक ट्वीट में सरकार से सवाल दाग दिया है कि अगर वैक्सीन फ्री है तो निजी अस्पताल पैसे क्यों ले रहे हैं। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा- एक सीधा सा सवाल- अगर वैक्सीन सभी के लिए फ्री है तो निजी अस्पताल इसके लिए पैसे कैसे ले सकते हैं?
कांग्रेस को ही ट्रोल कर रहे राहुल
राहुल के इस सवाल पर कांग्रेस नेता हरदीप सिंह पुरी ने पलटवार किया। उन्होंने राहुल के ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा कर लिखा है कि राहुल गांधी सबसे पूछ रहे हैं कि अगर वैक्सीन फ्री है तो निजी अस्पताल पैसे क्यों ले रहे हैं? क्या ये पंजाब में अपनी ही पार्टी की सरकार को ट्रोल कर रहे हैं? गौरतलब है कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान गड़बड़ी कर भारी मुनाफा कमाने के आरोप लग रहे हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब के कोटे के तहत खरीदी गई कोवैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेचने को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठ रहे थे। आरोप है कि पंजाब सरकार ने कोविड वैक्सीन निर्माता कंपनी भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीच्यूट से प्रति डोज 400 रुपये के हिसाब से वैक्सीन खरीदी थी और इसे निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच रही थी, यानी प्रति डोज 660 रुपये का फायदा। निजी अस्पताल लोगों से प्रति डोज के 1560 रुपये ले रहे यानी वो 500 रुपये और ज्यादा ले रहे हैं।

Auto Fatched From DVNA